Monday 15 January 2018

Leaprate - विदेशी मुद्रा - उद्योग की रिपोर्ट - भारत


हाइपर जुड़ा हुआ और डिजिटल चालित होने के अलावा, मिलेनियल निजी अनुभवों पर केंद्रित हैं। और कई लोगों के लिए, ये अनुभव घर से दूर होते हैं विशेष रूप से, मिलेनियल ट्रैवल में बहुत रुचि रखते हैं और अपनी यात्रा के दौरान शॉपिंग करते हैं। हाइपर जुड़ा हुआ और डिजिटल चालित होने के अलावा, मिलेनियल निजी अनुभवों पर केंद्रित हैं। और कई लोगों के लिए, ये अनुभव घर से दूर होते हैं विशेषकर, मिलेनियल यात्रा में बहुत रुचि रखते हैं। वास्तव में, वे बेबी बुमेरर्स समेत किसी भी अन्य पीढ़ी से अधिक यात्रा करते हैं डेटा एकीकरण के बिना, एकमात्र चीज शांत तकनीक जो कुछ भी उपयोगी हो सकती है, वह ईंटों के ढेर पर असहाय रूप से घबराहट करती है। डिजिटल ने पूरी तरह से इंटरैक्शन को बाधित किया है, जिसमें हम वीडियो सामग्री देखते हैं और जिस तरह से हम मित्रों और परिवार के साथ संवाद करते हैं। हम जिस तरह से दुकान करते हैं वह कोई अपवाद नहीं है। आश्चर्य की बात नहीं, बढ़ती ऑनलाइन आबादी के बीच ऑनलाइन शॉपिंग व्यापक है। लेकिन जब ऑनलाइन खरीदने की बात आती है, तो श्रेणी गतिशीलता तरल पदार्थ और विकसित होती हैं। त्योहार हमेशा सौदों और ऑफ़र के मामले में एक दुकानदार प्रसन्न रहे हैं हालांकि, आज उपभोक्ता अकेले उत्सव के मौसम में अपने उत्साह को सीमित नहीं कर रहे हैं देखें कि भारत में खुदरा विक्रेताओं ने बड़ी घटनाओं का निर्माण करने के लिए पूरे वर्ष खपत की है। प्रीमियम क्षेत्र वैश्विक रूप से बढ़ रहा है, और जैसा कि यह पता चला है, यह हीरे और शैम्पेन जैसी रैटीज श्रेणियां नहीं हैं, जो चार्ट में सबसे ऊपर हैं। बल्कि, वैश्विक उपभोक्ता हर रोज़ उपभोग्य सामग्रियों के लिए व्यापार करने को तैयार हैं। ग्लोबल स्पोर्ट्स टॉप-लाइन मैट्रिक्स, विशेषकर वैश्विक प्रायोजन और मीडिया अधिकार खर्च, 2016 में सही दिशा में इंगित करना जारी रखे हुए थे, लेकिन यह उद्योग भर में तेजी से बदलाव का एक वर्ष भी था। पारंपरिक व्यापार पर और उपभोक्ता भावना को आकार देने के प्रभाव पर एक नजर डालें। आने वाले दशकों में, मशीन सीखने से काम बदल जाएगा, जैसा कि हम जानते हैं। और पिछले क्रांतियों के विपरीत, जो मुख्य रूप से नीले कॉलर के श्रमिकों को प्रभावित करते हैं, स्मार्ट मशीन क्रांति में सफेद-कॉलर श्रमिकों की जगह होती है। दुनिया भर में, उपभोक्ता अच्छे जीवन का स्वाद तलाश रहे हैं। और यह न सिर्फ अमीर है। प्रीमियम स्तरीय उत्पादों की बिक्री तेजी से बढ़ रही है वास्तव में, कई बाजारों में प्रीमियम सेक्टर का विकास कई तेजी से बढ़ते उपभोक्ता वस्तुओं की श्रेणी के लिए कुल विकास को समाप्त कर रहा है। यह अध्ययन उन गुणों की पहचान करता है जो उपभोक्ता प्रीमियम उत्पाद प्रसाद में तलाश कर रहे हैं, और खरीद के कारणों के पीछे अंतर्निहित भावना का पता चलता है। उपभोक्ताओं के लिए हम प्रीमियम का पता लगाते हैं, और हम उन श्रेणियों की पहचान करते हैं जिनके लिए वे उच्च मूल्य का भुगतान करने के लिए सबसे अधिक इच्छुक हैं। उपभोक्ताओं को उनके ध्यान के लिए जीतने वाले खुदरा विक्रेताओं के एक दलदलीय श्रेणी का सामना करना पड़ता है, और खुदरा वफादारी कार्यक्रम एक निर्धारित कारक हो सकता है जहां वे खरीदारी करने का निर्णय लेते हैं। वास्तव में, 72 वैश्विक उत्तरदाताओं का मानना ​​है कि, अन्य सभी कारकों के बराबर, वे एक रिटेलर से वफादारी कार्यक्रम के साथ किसी एक के बिना खरीद लेंगे। जब यह सबसे मूल्यवान वफादारी कार्यक्रम लाभों की बात आती है, तो मौद्रिक प्रोत्साहन प्रत्येक क्षेत्र में सूची में सबसे ऊपर होता है। हालांकि, सार्थक भेदभाव बनाने के लिए सामान्य सौदे से अधिक की पेशकश की जाती है, और मौद्रिक भत्तों से परे सोचने से ब्रांडों की मदद कर सकते हैं। अधिकांश नए उत्पाद लॉन्च छोटे या निरंतर नवाचार हैं, जिनमें कई ब्रांड एक्सटेंशन शामिल हैं जो बड़ी कंपनियां वर्ष के बाद सालाना लॉन्च करती हैं। मौजूदा लॉन्च करने और शेल्फ स्पेस का बचाव करने के लिए ये लॉन्च बिल्कुल आवश्यक हैं। गहराई से महत्वपूर्ण प्रदर्शन अभियान पर एक नज़र, जमीन शून्य से व्यापक अंतर्दृष्टि के साथ ग्लोबल उपभोक्ताओं के पास, पहले से कहीं ज्यादा उनके निपटान में अधिक शॉपिंग विकल्प हैं। खुदरा विक्रेताओं के लिए, इस तरह के एक भीड़ भरे स्थान में अपने ब्रांड को विभेदित करना महत्वपूर्ण है। स्टोरों को स्विच करने के लिए ग्राहकों की संभावना कम करके एक रिटेल लॉयल्टी प्रोग्राम प्रतिस्पर्धी लाभ बनाने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है भारत में हालिया प्रक्षेपण के प्रभाव को देखो और इसका आपके लिए क्या मतलब है। अच्छी तरह से किया गया, वफादारी कार्यक्रम अधिक बार यात्राओं और भारी क्रय को चलाने में सहायता कर सकते हैं। 10 वैश्विक उत्तरदाता (सात) में सात से अधिक सहमत हैं कि, अन्य सभी कारक समान हैं, वे एक रिटेलर से एक वफादारी कार्यक्रम के साथ बिना किसी एक पर खरीदेंगे। एक सामाजिक जिम्मेदारी रणनीति कॉर्पोरेट प्रतिष्ठा का प्रबंधन करने का एकमात्र तरीका नहीं है, लेकिन यह पहेली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनता जा रहा है। हालांकि, 2016 की तीसरी तिमाही में नील्सेंस ग्लोबल सर्वे द्वारा मापा बाजारों में काफी आर्थिक विविधता देखी गई, जबकि दूसरी तिमाही में सात अंकों की गिरावट के बावजूद अमेरिका में उपभोक्ता विश्वास 106 अंकों के साथ मजबूत स्तर पर रहा। खुदरा खिलाड़ियों का मानना ​​है कि बड़े प्रारूप वाले स्टोर्स अंततः परिदृश्य पर कब्जा लेंगे, लेकिन आज की वास्तविकता में बड़ा असर हमेशा बेहतर मिथक है। यद्यपि बड़े स्टोर अभी भी 51 वैश्विक बिक्री के लिए खाते हैं, छोटे चैनल तेजी से उनके बड़े समकक्षों की बिक्री के रूप में आठ बार तक बढ़ रहे हैं। तीसरी तिमाही 2016 वैश्विक उपभोक्ता विश्वास 99 पर स्थिर रहा, दूसरी तिमाही से एक अंक ऊपर और तीसरे तिमाही 2015 से अपरिवर्तित रहे। देश-स्तरीय स्कोर पूरे देश में नाटकीय ढंग से भिन्नता रहा, जिससे दुनिया भर में काफी आर्थिक विविधता को दर्शाया गया। तीसरी तिमाही के वैश्विक उपभोक्ता विश्वास में दूसरी तिमाही से एक अंक बढ़कर 99 हो गया। देश-स्तरीय स्कोर पूरे देश में नाटकीय रूप से भिन्न है, जो कि दुनिया भर में काफी आर्थिक विविधता को दर्शाता है। सरासर मात्रा और विभिन्न प्रकार के आंकड़े भारी लग सकते हैं, और खुदरा उद्योग इसे कैसे उपयोग करें, अंतर्दृष्टि ढूंढें और अभियान चलाएं। तो हम ऐसा कैसे करते हैं कि बिल का भुगतान करते समय, खाते के संतुलन की जांच करना और मोबाइल डिवाइस से धन स्थानांतरित करना सुविधाजनक और आसान हो सकता है, सुरक्षा एक बढ़ता विचार है और सफलता के लिए एक महत्वपूर्ण बाधा है। भारत में ग्रामीण उपभोक्ता तक पहुंचने के लिए ग्रामीण उपभोक्ताओं को अपनी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जिनमें बड़े पैमाने पर फैले हुए परिदृश्य में करीब 6 मिलियन से अधिक दुकानों की खरीद होती है। यह है कि ब्रांड और विपणक इस समस्या को कैसे उजागर कर सकते हैं अधिकांश ग्राहक डेटा कंपनियां नवाचार के बारे में इकट्ठा करती हैं, जिन्हें कारणे के बजाय सहसंबंध दिखाने के लिए संरचित किया गया है। फिर भी महान कंपनियां नवाचार पर खराब प्रदर्शन करने के दशकों के बाद, हमने इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि सहसंबंध पर फोकस कंपनियों को गलत दिशा में ले रहा है। भारत में पिछले साल एक अरब से अधिक लोग शीतल पेय के छह अरब लीटर के करीब पिया थे। भारत में शीतल पेय के विकास के रास्ते पर एक नजर है और कैसे मौसमी टैग को हिल दिया जा सकता है। यद्यपि मोबाइल शॉपिंग की आदतों में वृद्धि हुई है, निश्चित रूप से पागलपन के लिए एक तरीका है, क्योंकि वैश्विक उपभोक्ता अपने खर्चों की निगरानी के लिए और उनके वित्त का प्रबंधन करने के लिए डिजिटल उपकरण का उपयोग कर रहे हैं। उपभोक्ता अपने उत्पाद को अपनी ज़िंदगी में खींचने के लिए क्या कारण रखता है बस शब्दों में कहें, हम एक उत्पाद को अपने जीवन में ले आते हैं क्योंकि यह एक आवश्यकता या इच्छा से मिलता है नौकरियां थ्योरी की जड़ है: एक नौकरी करने की जरूरत है। विश्व उत्तरदाताओं के बीच, 74 कहते हैं कि वे किसी भी समय, कभी भी, और 70 के साथ जुड़ा होने की स्वतंत्रता की सराहना करते हैं या कुछ हद तक सहमत हैं कि उनके मोबाइल डिवाइस ने अपना जीवन बेहतर बना दिया है यह लगातार कनेक्टिविटी ने न केवल जिस तरह से हम संपर्क में रहते हैं, बल्कि जिस तरह से हम खरीदारी करते हैं, बैंक और सामान और सेवाओं के लिए भुगतान करते हैं। मोबाइल उपकरणों के अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण नहीं हो सकता है, लेकिन दुनिया भर में उपभोक्ताओं के बहुमत उनके बिना जीवन की कल्पना कर सकते हैं। और अब, वे वाणिज्य की दुनिया को बदल रहे हैं। घर के बाहर खाने के लिए काटने की कटाई को लेकर लगभग आधे से अधिक वैश्विक उत्तरदाताओं के लिए एक साप्ताहिक घटना होती है, लेकिन क्या हम अपने एंट्रीज़ का स्वाद लेना या जाने पर गड़बड़ खाने को रोक रहे हैं जैसा कि यह पता चला है, दोनों के काफी कुछ कर रहे थे। हम इतनी तेजी से हमारे जीवन शैली में आदी हो गए हैं, जिससे हम भोजन का उपभोग करते हैं। यह विशेष रूप से मामला है जब आप नाश्ते को देखते हैं। तो दिन के सबसे महत्वपूर्ण भोजन का भविष्य कैसा दिखता है, जबकि आज के उपभोक्ता निश्चित रूप से उन खाद्य पदार्थों की छानबीन करते हैं जो अपने पेंट्स को भरते हैं, वे केवल घर पर ही भोजन नहीं करते हैं वास्तव में, खाने से बाहर केवल विशेष अवसरों के लिए नहीं, इसका लगभग एक आधा वैश्विक उत्तरदाताओं के लिए जीवन का एक तरीका है। नए उत्पादों के साथ सशस्त्र ब्रांड हमेशा पहले बाजार में पहुंच गए हैं, क्योंकि पहले मूवर्स अक्सर एक गढ़ की स्थापना करते हैं जो बाद में प्रवेशकों के लिए टूटना मुश्किल हो सकता है लेकिन सबसे अच्छा प्रस्तावक होने की कीमत पर पहला प्रेमी होने से ब्रांडों को प्रतिस्पर्धी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है दुनिया भर में कुछ हद तक एक स्वस्थ आहार कैसा दिखता है, इसके अंदर और बहिष्कार अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन सादगी दुनिया भर में प्रतिध्वनित होती है। क्षेत्रों में कुछ भिन्नताएं हैं, लेकिन कहानी एक समान है: कृत्रिम बाहर आ जाता है, हम में से कई अवयवों की लंबी सूची के साथ भोजन से बचते हैं और उपभोक्ता बुरे को हटाने और अच्छे को जोड़ने पर आमादी हैं। अपने देश का प्रतिनिधित्व करने और पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा करने के अलावा, इस महीने रियो 2016 पैरालिंपिक खेलों में भाग लेने वाले पैरा-स्पोर्ट्स एथलीटों ने रोमियो में पहली पैरालम्पिक गेम्स के बाद से ये प्रतियोगी प्रतिस्पर्धात्मक रूप से चुनौतीपूर्ण रूढ़िवादी, शामिल किए जाने और सामाजिक अवरोधों को तोड़ने में कामयाब रहे हैं 1 9 60 में नीलसन स्पोर्ट्स की नवीनतम रिपोर्ट में पैरा-स्पोर्ट्स और पेरालिंपिक में बढ़ती रुचि, मीडिया उत्पाद के रूप में इसकी बढ़ती रुख और खेल कैसे पहले से ही साझेदारों के लिए काम करता है, बल्कि यह भी ध्यान दिलाता है कि यह दृष्टिकोण को बदलने और समीक्षकों को बदलने के लिए प्रदान करता है , वर्तमान और भविष्य के पैरा स्पोर्ट्सर्स के लिए इसका मतलब क्या हो सकता है एक उपभोक्ता समूह के रूप में, मिलेनियल अपने खर्च की शक्ति को फ्लेक्स करना शुरू कर रहे हैं, जो आने वाले वर्षों में काफी बढ़ेगा। हालांकि वे पूरी तरह से खुद को स्थापित करने के वर्षों से, वे पहले से ही वैश्विक उपभोक्ता परिदृश्य पर एक प्रभावशाली प्रभाव रखते हैं लगभग दो-तिहाई वैश्विक उत्तरदाताओं का कहना है कि वे ऐसे आहार का पालन करते हैं जो कुछ खाद्य पदार्थों या सामग्रियों के उपभोग को सीमित या प्रतिबंधित करता है। निकटतम नज़रिए से, अधिकांश वैश्विक उत्तरदाताओं का कहना है कि जब घटक तत्वों की बात आती है, तो मूल तत्वों को ध्यान में रखते हुए, सरल तत्वों और कम कृत्रिम या संसाधित खाद्य पदार्थों पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, प्राथमिकता है एक ब्रांड बढ़ाना आसान नहीं है, खासकर उन लोगों के लिए जो भीड़ भरे श्रेणियों में हैं। लेकिन यहां तक ​​कि सबसे स्थापित श्रेणियां समय के साथ बदलती हैं, और यहां तक ​​कि उन श्रेणियों को भी स्थिर रूप से प्रदर्शित किया जा सकता है जो एक ब्रांड को एक महत्वपूर्ण दीर्घकालिक लाभ देने से एक महत्वपूर्ण नवाचार हो सकता है। जबकि वैश्विक बहुराष्ट्रीय कंपनियां भारतीय एफएमसीजी बाजार पर हावी हैं, कई घरेलू उत्पाद वाली कंपनियां भी इस तरह से बड़ी बना रही हैं। इन ग्लोबल एमएनसी और स्थानीय दिग्गजों की बुनियादी रणनीतियों और मूल शक्तियों को अलग-थलग करने के बारे में जानने के लिए उपभोक्ताओं ने अपने ब्रांडों के बारे में क्या कहा है। विश्वभर के उपभोक्ताओं को स्वच्छ भोजन और अधिक स्वास्थ्य सेवन करने के लाभों पर तेजी से ध्यान केंद्रित किया जाता है, 70 वैश्विक उत्तरदाताओं के साथ कह रहे हैं कि वे मोटापे, मधुमेह, उच्च कोलेस्ट्रॉल और उच्च रक्तचाप जैसी स्वास्थ्य की स्थिति को रोकने में सक्रिय रूप से आहार संबंधी विकल्प बनाते हैं। लगभग आपको जो भी पूछना है, वह आपको बताएगा कि स्वस्थ भोजन खाने से महत्वपूर्ण बात यह है कि नई नहीं है। तो स्वच्छ भोजन पर शोक का ज्यादा ध्यान क्यों दिया जा रहा है शहरी और ग्रामीण भारत में पुरानी बीमारियों के प्रसार पर और विशेष रूप से जोखिम वाले राज्यों पर नजर डालें। कई कंपनियों के लिए, लागत में कमी करने के प्रयासों के अंतहीन सर्पिल हो जाते हैं जैसे ही एक लागत में कमी कार्यक्रम पूरा हो गया है, उसके बाद दूसरा और यह एक खतरनाक चक्र है, लेकिन इसकी एक हम जानते हैं कि कैसे तोड़ना जीवनशैली संबंधी बीमारियों में महत्वपूर्ण वृद्धि और जागरूकता और स्वस्थ रहने की इच्छा में बढ़ोतरी जैसी कारकों का एक संयोजन, स्वास्थ्य और स्वस्थ खाद्य पदार्थों के क्षेत्र में दोहरे अंकों में बढ़ रहा है। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भारतीय और भारत में स्वास्थ्य और कल्याण बाजार की क्षमता के बारे में अधिक जानें। वैश्विक उपभोक्ता विश्वास 2016 की दूसरी तिमाही में 98 पर स्थिर रहा, एक सूचकांक स्कोर जो पहली तिमाही से फ्लैट था और एक साल पहले की तुलना में दो अंक अधिक था। दूसरी तिमाही में विकास की गति को बनाए रखने के लिए उत्तरी अमेरिका एकमात्र ऐसा क्षेत्र था, जो विश्वास में तीन अंकों की बढ़ोतरी को दर्शाता है 111. वैश्विक उपभोक्ता आत्मविश्वास पहली तिमाही में स्थिरता और 100 के आधारभूत स्कोर के आधार पर स्थिर रहा, एक इंडेक्स बिन्दु तक 98. स्कोर हर क्षेत्र में दिये गये मिश्रित आत्मविश्वास के स्तर को दर्शाया गया है। आज, उद्यम को एक बड़ा डेटा वेयरहाउस की आवश्यकता है जो ऑन-प्रिमाइस और इन-क्लाउड डेटासेट को अपने व्यवसाय के व्यापक दृष्टिकोण और पर्यावरण में संचालित करता है, जिसमें यह काम करता है। जैसा कि विश्व संयुक्त राष्ट्र 2030 के सतत विकास के लिए एजेंडा पर सहयोग करता है, अच्छे लक्ष्य लक्ष्य निर्धारित करने, योजना तैयार करने और हमारी सामूहिक प्रगति को मापने के लिए दुनिया की क्षमता के लिए महत्वपूर्ण हैं। जैसे-जैसे दूरसंचार उद्योग एक बुलंद गति से विकसित होता है, ऑपरेटर के बीच महत्वपूर्ण भिन्नता चैनल भागीदारों या वितरकों के साथ उनके संबंधों की ताकत भी हो सकती है। इन वितरकों के पास महत्वपूर्ण और वास्तविक समय उपभोक्ता प्रवृत्तियों तक पहुंच है जो टेलीस्कोस के लिए अमूल्य साबित हो सकते हैं। समझने के लिए कि क्यों प्रेमी ऑपरेटरों को बाजार में जीतने के लिए इन सहयोगियों पर काम करना चाहिए। ई-कॉमर्स 2016 में स्नातक होने वाले बी-स्कूली छात्रों के बीच रोजगार के लिए सबसे पसंदीदा क्षेत्र के लिए चार्ट में सबसे ऊपर है। कैरियर वरीयताओं और संभावित नियोक्ताओं के संबंध में भारत के शीर्ष 35 एमबीए कॉलेजों में कौन-से दृष्टिकोण और धारणाएं हैं, यह देखें। आधुनिक रिटेल में, प्रमोशन का उपयोग धीरे-धीरे अब एक मानक अभ्यास बनने के लिए बढ़ गया है, जिसके परिणामस्वरूप खुदरा विक्रेताओं और निर्माताओं के बीच साझा निर्भरता हुई है, लेकिन अच्छे रिटर्न को उत्पन्न करने में अधिक मुश्किलें हैं। इसलिए जानना चाहिए कि विकास को चलाने के लिए मूल्य निर्धारण में कौन से श्रेणियां अधिक या कम संवेदनशील होंगी। आज, उद्यम को एक बड़ा डेटा वेयरहाउस की आवश्यकता है जो ऑन-प्रिमाइस और इन-क्लाउड डेटासेट को अपने व्यवसाय के व्यापक दृष्टिकोण और पर्यावरण में संचालित करता है, जिसमें यह काम करता है। बटुए की हिस्सेदारी बढ़ाने में एक प्रमुख तत्व स्थानीय उपभोक्ता जरूरतों को समझना और जवाब देना है। यह तब समझ में आता है, कि आपके प्रतिस्पर्धा से भेदभाव प्रतिस्पर्धात्मक लाभ बनाने का एक महत्वपूर्ण तरीका हो सकता है। तो आधुनिक खुदरा विक्रेताओं की तलाश में उपभोक्ताओं को लंबे समय से एक शक्तिशाली आधार द्वारा निर्देशित किया गया है: बड़ा, बेहतर लेकिन खुदरा परिदृश्य बदल रहा है, और यह मंत्र अब सभी मामलों में सही नहीं है। यह रिपोर्ट वैश्विक उपभोक्ताओं के शॉपिंग अनुभवों में दर्द और खुशी के बिंदुओं की खोज करती है। आधुनिक खुदरा लंबे समय से एक शक्तिशाली आधार द्वारा निर्देशित किया गया है: बड़ा, बेहतर खुदरा विक्रेताओं, उपभोक्ताओं और आपूर्तिकर्ताओं को सभी पैमाने की अर्थव्यवस्थाओं से लाभ हुआ है, लेकिन पिछले 10 से 15 वर्षों में खुदरा स्टोर मॉडल विकसित हुआ है। तो, तेजी से बदलते परिदृश्य में खुदरा विक्रेताओं के आगे कैसे रह सकते हैं बाज़ारिया अक्सर कमाई वाले मीडिया के बारे में सोचते हैं जैसे कि असममित विपणन अवसरों को सस्ते और तेज़, जिससे छोटे ब्रांडों का फायदा उठाने में उन्हें काफी आसान हो। लेकिन एक असममित रणनीति के रूप में अर्जित मीडिया की शक्ति वास्तविकता की तुलना में अधिक है। परिपक्व ब्रांड स्वयं को नए की तुलना में स्थितियों की एक विस्तृत श्रेणी में मिल जाएगा। जब यह स्पष्ट हो जाता है कि आपकी स्थापित ब्रांड को खरीदारों के अपने सर्कल को विकसित करने के लिए निवेश की आवश्यकता है, तो आप यह कैसे जानते हैं कि कौन सा पथ आपके लिए सबसे अच्छा काम करेगा हालांकि वैश्विक उपभोक्ता विश्वास पहली तिमाही में स्थिर रहा, लेकिन देश-दर-देश पर उल्लेखनीय बदलाव आधार, और कई बाजारों में बढ़ती मंदी की भावना का उल्लेख किया। वास्तव में, 10 वैश्विक उत्तरदाताओं में से छह का मानना ​​था कि पहली तिमाही में उनकी अर्थव्यवस्था अर्थव्यवस्था मंदी के दौर में थी। ग्लोबल उपभोक्ता विश्वास ने 2016 की पहली तिमाही में एक इंडेक्स बिन्दु 98 तक बढ़ा दी, पहली तिमाही में अपेक्षाकृत स्थिर रहने और 100 से कम आशावाद बेसलाइन स्कोर के नीचे। वैश्विक उपभोक्ता विश्वास पहले तिमाही में और आशावाद बेसलाइन स्कोर के नीचे स्थिर रहा। 100, एक इंडेक्स बिन्दु को 98 तक बढ़ा दिया। स्कोर हर क्षेत्र में दर्ज किए गए मिश्रित आत्मविश्वास के स्तर को दर्शाता है। डिजिटल दुनिया में, आईटी हर काम है, और आईटी के लोकतांत्रिककरण एक अजेय बल है। कैसे व्यापार खुफिया अपने केंद्रीकृत कमान और नियंत्रण विरासत से मुक्त, चुस्त, लोकतांत्रिक, डिजिटल दुनिया की चुनौती को पूरा करने के लिए कैसे किया गया था भारत के किनारे में, माहवारी एक गलीचा के नीचे सबसे अच्छा विषय है। सामाजिक कलंक और उम्र के पुराने निराधार मिथक यह सुनिश्चित करते हैं कि किशोर लड़कियों और महिलाओं को मासिक धर्म की वास्तविक तथ्यों का थोड़ा ज्ञान और मासिक धर्म की स्वच्छता के बारे में बहुत कम जानकारी है। देखें कि संचार महिलाओं को कैसे सशक्त बनाने में मदद कर सकता है और एक स्वस्थ स्वच्छतापूर्ण जीवन शैली सुनिश्चित कर सकता है। पूरे उद्देश्य के क्लीनर खरीदने के दौरान जब वे सभी विशेषताओं को खरीदने के लिए कहा जाता है, 40 वे कहते हैं कि वे पर्यावरण के अनुकूल लाभ चाहते हैं और लगभग (36) कहते हैं कि वे कठोर रसायन नहीं चाहते हैं। जब विशिष्ट उत्पादों को चुनने की बात आती है, तो उपभोक्ताओं को वैश्विक ब्रांड या स्थानीय लोगों को पसंद करते हैं उत्तर मुख्य रूप से श्रेणी पर निर्भर करता है, और क्षेत्रों में समझौते की एक आश्चर्यजनक मात्रा होती है। जब यह उत्पादों की सफाई की बात आती है, तो यह थोड़ा आश्चर्यचकित होना चाहिए कि प्रभावकारिता सबसे महत्वपूर्ण गुणों की सूची में सबसे ऊपर है, जो कि घर के क्लीनर का चयन करते समय दुनिया भर के उपभोक्ताओं की खोज करते हैं। जैसा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां नए बाजारों में विस्तार जारी रखती हैं, अक्सर स्थानीय उपभोक्ताओं के लिए उत्पादों की एक बड़ी श्रृंखला तक पहुंच प्रदान करते हैं, स्थानीय कंपनियों को फेरबदल में खो जाना जरूरी नहीं है वास्तव में, कई स्थानीय कंपनियां संपन्न हो रही हैं कई उपभोक्ताओं को उनके द्वारा खरीदे गए उत्पादों की उत्पत्ति के बारे में मजबूत प्राथमिकताएं दिखाई देती हैं, लेकिन वास्तव में यह विशेषता कितनी महत्वपूर्ण है जब वे खरीद पर विचार करते हैं यह अन्य चयन कारकों के खिलाफ कैसे गठबंधन करता है, आमतौर पर, छोटे दल अवधारणाओं का निर्माण करते हैं, गुणात्मक या मात्रात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करते हैं, अवधारणाओं को परिष्कृत करें, प्रतिक्रिया का एक और दौर इकट्ठा करें, और इतने पर, जब तक वे एक विजेता अवधारणा पर पहुंचें यह तकनीक अच्छी तरह से काम करती है, लेकिन यह एक बड़ी समस्या से ग्रस्त है: यह अक्सर उन विचारों का उत्पादन करती है जो अच्छे हैं लेकिन सबसे अच्छे नहीं हैं सफाई एक अकृतज्ञ नौकरी हो सकती है सौभाग्य से, विभिन्न प्रकार के उत्पादों की सफाई में सहायता के लिए वास्तव में, ऐसे उपभोक्ता जो अपने घरों को साफ करने के लिए उपयोग करते हैं, वे उपकरण स्वयं के रूप में विविध हैं। ई-कॉमर्स भारत में रसद क्षेत्र के लिए अगले बड़ा अवसर है। देखें कि रसद उद्योग ई-कॉमर्स क्षेत्र की मांग को पूरा करने के लिए क्षमताओं का निर्माण कैसे कर रहा है और इनके साथ-साथ चल रहा है। वीडियो-ऑन-डिमांड (वीओडी) प्रोग्रामिंग विकल्पों का उदय दर्शकों के लिए एक बढ़िया लाभ नहीं है बल्कि विज्ञापनदाताओं और सामग्री बनाने वाले लोगों तक पहुंचने के लिए अधिक अवसर भी खोलता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां रहते हैं या आप कौन हैं, गंदगी और जमी हुई आंखें जीवन के अचेतन तथ्य हैं जैसे, हम सभी को साफ करने की जरूरत है और हम अपने घरों और कपड़े साफ और ताज़ा रखने के लिए एक महत्वपूर्ण राशि खर्च करते हैं। बेंजामिन फ्रैंकलिन ने कहा कि जीवन में केवल कुछ ही चीजें मृत्यु और कर हैं शायद हमें सूची में गंदगी जोड़ना चाहिए। तो जो सफाई कर रहे हैं, वे कौन से समाधान का उपयोग करते हैं और कितनी बार वे अपने घरों और कपड़ों को ताज़ा कर रहे हैं VOD सेवाएं निस्संदेह दर्शकों को वीडियो का उपयोग करने के तरीके के रूप में परिवर्तित कर रही हैं, इसलिए दुनिया भर में ड्राइविंग सगाई के बारे में यह महत्वपूर्ण है। हमारे हाल के ऑनलाइन वैश्विक सर्वेक्षण में पाया गया कि कई मजबूत प्रेरणादायक कारक निरंतर वृद्धि का समर्थन करेंगे, लेकिन इसके बारे में भी कुछ बाधाएं हैं। वीओडी तेजी से दुनिया भर के कई लोगों के लिए दैनिक देखने की आदतों का एक हिस्सा बन रहा है, चाहे उम्र की हो। वास्तव में, 65 से अधिक वैश्विक उत्तरदाताओं जो किसी भी प्रकार के वीओडी प्रोग्रामिंग देखते हैं, में से चार में से 10 में कहते हैं कि वे कम से कम एक बार एक दिन देखते हैं। पिछले दशक में भारतीय साक्षरता दर में उल्लेखनीय सुधार देखा गया है। उद्योग स्तर पर भारत में प्रकाशन को बेहतर ढंग से समझने के लिए, नील्सन बुक ने एक प्रमुख शोध परियोजना की, जिसके परिणामस्वरूप द इंडिया बुक मार्केट रिपोर्ट में काम किया। वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा इस साल के बजट में किए गए कुछ महत्वपूर्ण घोषणाओं पर एक क्षेत्रीय दृष्टि और उद्योग के लिए इसका क्या मतलब है। कम कीमत की रणनीति का समकालीन संस्करण, रोजमर्रा की कम कीमत की रणनीति है, जो वॉलमार्ट द्वारा लोकप्रिय है। लेकिन जो उत्पाद एक एडीएलपी रणनीति है जो आदर्श रूप से एक विजेता प्रस्ताव के लिए अनुकूल है, वह शुरुआती गति, दीर्घकालिक सफलता और एफएमसीजी उत्पादों के प्रति निष्ठा का नेतृत्व कर सकता है। नए उत्पादों के लिए अपने प्रस्ताव को तैयार करते समय क्या काम करता है और क्या नहीं पता करने के लिए पढ़ें। कुछ समय पहले, टीवी देखने से आपके कमरे में स्क्रीन के सामने बैठा हुआ था, एक निर्धारित समय पर आने के लिए एक पसंदीदा कार्यक्रम का इंतजार कर रहा था। आज, वीओडी प्रोग्रामिंग विकल्प दर्शकों को जो देखते हैं, जब वे देखते हैं और कैसे वे देखते हैं, उसके नियंत्रण में डालते हैं। वीओडी प्रोग्रामिंग उपभोक्ताओं को देखती है कि वे क्या देखते हैं, जब वे देखते हैं और कैसे वे देखते हैं और आज, 61 देशों में नील्सन ऑनलाइन सर्वेक्षण में करीब दो-तिहाई वैश्विक उत्तरदाताओं (65) का कहना है कि वे कुछ वीओडी प्रोग्रामिंग देखते हैं, जिसमें लंबी और छोटी-सी सामग्री होती है। भारत में बेची गई स्वचालित कारों की संख्या 2013 में एक लाख से भी कम हो गई है, पिछले साल करीब 165,000 और 2020 तक आधा मिलियन तक पहुंचने की उम्मीद है। संभावित स्वचालित कार खरीदार को देखो और यह कि इस सेगमेंट कैसे काम कर रहा है- विकास के लिए ऊपर बहुराष्ट्रीय कंपनियों को उभरते बाजार उपभोक्ताओं पर उनकी पीठ नहीं बढ़नी चाहिए। कुछ विकसित बाजारों के प्रति पुनर्व्यवस्थापन निकट भविष्य में समझ में आता है क्योंकि उनकी रिश्तेदार शक्ति में सुधार होता है, लेकिन यह उभरते बाजारों में निवेश की कीमत पर पूरी तरह से नहीं आना चाहिए। नकद अब राजा नहीं है मोबाइल भुगतान ऐप की घटना को अंतिम उपयोगकर्ताओं की संख्या के साथ पकड़ने के लिए त्वरित किया गया है। हमारे जीवन में मोबाइल भुगतान ऐप कैसे चले गए हैं, उनकी पहुँच की सीमा, और उपयोग पर एक नज़र डालें एक बार जब हम अपने आवश्यक जीवन व्यय को कवर करते हैं, तो हम पैसे को कैसे बचाते हैं, चाहे हम सेवानिवृत्ति के लिए हमारा अतिरिक्त नकदी छीन लें, कोशिश करें और अधिक करें, या नए उत्पादों की खरीद करें, दुनिया भर में रणनीति अलग-अलग होती है। रात में आपको क्या रहती है शायद सिर्फ एक चीज़ की तुलना में शायद अधिक: उपयोगिता बिल बढ़ने के बारे में चिंताओं से, हमारे व्यक्तिगत स्वास्थ्य के बारे में चिंता करने के लिए, हमारे परिवार की भलाई के बारे में चिंताओं के कारण, इसके बारे में सोचने के लिए बहुत कुछ होता है क्या मजबूत कॉर्पोरेट प्रतिष्ठा है जबकि कुछ ब्रांड प्रभावी प्रबंधन, गुणवत्ता वाले उत्पादों और एक मजबूत सामाजिक जिम्मेदारी प्लेटफॉर्म की आवश्यकता पर बहस करेंगे, जब प्रतिष्ठा प्रबंधन की बात आती है तो कई लोग अपनी सबसे बड़ी संपत्तियों में से एक को देख रहे हैं: उनके कर्मचारी दुनिया भर के आधे से अधिक (55) उत्तरदाताओं ने माना कि वे 2015 की चौथी तिमाही में मंदी के दौर में थे, उस वर्ष की शुरुआत (53) से एक मामूली वृद्धि और एक स्तर जो आधिकारिक आर्थिक परिभाषाओं से अधिक है। ऑनलाइन शॉपिंग दुनिया भर में बढ़ रही है, लेकिन यह इस बात को प्रभावित करती है कि लोग भौतिक स्टोरों में खरीदारी कर रहे हैं, उपभोक्ताओं को दुकान में केवल शोरुम बनाने की सुविधा नहीं है और फिर सबसे कम लागत के विकल्प की तलाश में ऑनलाइन जा रहा है। वे भी वेबरूमिंग हैं ऑनलाइन खोज और दुकानों में खरीदते हैं। ग्लोबल उपभोक्ता विश्वास 2015 को कमजोर नोट पर समाप्त हो गया है क्योंकि सूचकांक तीसरी तिमाही से घटकर 9 अंकों की गिरावट के साथ 97 पर पहुंच गया। पहली तिमाही 2015 की तुलना में, चौथी तिमाही में विश्वास एशिया प्रशांत में 107 पर स्थिर रहा, जबकि यूरोप ने चार अंकों की बढ़त बना दी 81. अन्य सभी क्षेत्रों ने वर्ष की शुरुआत से कम आत्मविश्वास समाप्त किया। ग्लोबल उपभोक्ता विश्वास 2015 को एक निहित नोट पर पूरा हुआ क्योंकि सूचकांक ने तीसरी तिमाही में से दो अंकों की गिरावट आई और यह वर्ष की शुरुआत के रूप में 97 अंकों का था। पूरे तीन संकेतकों (नौकरी की संभावना, निजी वित्त और खरीदने के इरादों) में पूरे वर्ष पूरे यूरोप में लगातार विश्वास दिखाने के लिए यूरोप ही एकमात्र क्षेत्र था। जुड़ा हुआ वाणिज्य दुनिया भर में गति हासिल करना जारी रखता है, इसकी तेजी से महत्वपूर्ण बात यह है कि खुदरा विक्रेताओं ने ऑनलाइन शॉपिंग को दुकान में नियमित यात्रा के रूप में आसान बना दिया है, भले ही वे दुनिया के दूसरे हिस्से से ब्राउज़ कर रहे हों और भुगतान की सही पद्धति की पेशकश करना महत्वपूर्ण है। सीपीजी कंपनियां विकास की तलाश में हैं लेकिन विकासशील बाजारों में उच्च विकास अब विकसित बाजारों में धीमी वृद्धि के लिए नहीं बना रहा है। इस तरह के माहौल में, कीमतें बढ़ाने पर विचार करने के लिए आकर्षक लेकिन क्या आपको चाहिए, जबकि जुड़ा वाणिज्य अभी भी काफी हद तक एक घरेलू मामला है, सीमा पार ई-कॉमर्स बढ़ती घटना है शॉपर्स अपने देश की सीमाओं से आगे बढ़ रहे हैं, क्योंकि अध्ययन में आधे से ज्यादा ऑनलाइन उत्तरदाताओं ने पिछले छह महीनों में ऑनलाइन खरीदारी की है। वे कहते हैं कि वे एक विदेशी रिटेलर से खरीदा है। कंपनी इन्फोमिज़ूहो बैंक ने थॉमसन रॉयटर्स एफएक्स ट्रेडिंग को गोद लिया है जापानी बैंक मिज़ुहो ने व्यापार सूचना विशालकाय थॉमसन रायटर कार्पोरेशन (एनवाईएसई: टीआरआई) की अगली पीढ़ी के एफएक्स डेस्कटॉप, एफएक्स ट्रेडिंग (एफएक्सटी), अपने व्यापार वर्कफ़्लो में एकीकृत किया है। एफएक्स ट्रेडिंग ने थॉमसन रॉयटर्स एफएक्स लेनदेन स्थानों को वर्कफ्लो को सरल बनाने और एफएक्स तरलता के उद्योगों के सबसे बड़े सामूहिक स्वतंत्र पूल तक पहुंच के लिए एक व्यापक अंतराल बनाने के लिए एक व्यापक एंड-टू-एंड प्लेटफॉर्म पर एक साथ लाया है। एफएक्स और ओटीसी डेरिवेटिव्स मार्केट्स पर इंटरनेशनल सेटलमेंट्स के नवीनतम सर्वेक्षण के मुताबिक, अप्रैल 2016 में विदेशी विनिमय बाजारों में व्यापार प्रति दिन 5.1 ट्रिलियन औसतन था। जापान शीर्ष पांच वित्तीय में से एक था। (पूरी कहानी) नेविगेशन पोस्ट: 1 9 जनवरी, 2017 3:40 बजे श्रेणी: विदेशी मुद्रा उद्योग समाचार टिप्पणियाँ: 0 बार देखे गए: 945 विदेशी मुद्रा फैक्टरीराज एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है। फोर्क्स गवर्नेंस रिपोर्ट पुरस्कारों के बारे में प्रत्येक वर्ष, विदेशी मुद्रा रिपोर्ट समर्पित अनुसंधान दल का विश्लेषण करती है और दलालों का मूल्यांकन करती है , व्यापारियों, और बाजार पर उपलब्ध नवीनतम तकनीक। न्यायिक पैनल खुदरा और संस्थागत व्यापारियों की सिफारिशों का स्वागत करता है, जो कि प्रतिभागियों को बाजार में टिक कर देते हैं जिन्होंने एफएक्स समुदाय को बेहतर स्थान दिया है। विदेशी मुद्रा रिपोर्ट पुरस्कार उद्योग के आविष्कारों का जश्न मनाते हैं, जो कि ग्राहक सेवा में सर्वोत्तम प्रदान करते हैं, और जो विश्व के सबसे प्रतिस्पर्धी बाजारों में से एक के सबसे आगे हैं विदेशी मुद्रा रिपोर्ट 8217 के 2016 के मौजूदा विजेता पुरस्कार नीचे सूचीबद्ध हैं यदि आपको लगता है कि हम 8217ve किसी को याद किया, या you8217d विचार के लिए एक कंपनी मनोनीत करना चाहते हैं, तो कृपया अपने कथन के लिए नीचे दिए गए फॉर्म का उपयोग करें बेस्ट ग्राहक सेवा ऑर्बेक्स बेस्ट ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म यूएफएक्स बेस्ट ट्रेडर्स लॉयल्टी प्रोग्राम यूएफएक्स बेस्ट एसटीपी ब्रोकर ओक्टाफएक्स बेस्ट ट्रेडिंग कंडीशंस ओक्टा एफएक्स बेस्ट ब्रोकर 8211 फॉरेंड्स रिपोर्ट 8217 एस 2015 के मध्य पूर्व एक्सट्रेड विजेता पुरस्कार नीचे 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मुताबिक पीटीआई के पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना के हेड ऑफिस ने एक प्रारंभिक जांच के बाद पाया है कि बीटीसीसी गैरकानूनी संचालन और वित्तीय गतिविधियों में जुड़ा था। समाचार पत्र ने यह भी बताया कि मंच पर धन और पूंजी तीसरे पक्ष के हिरासत के नियमों की गारंटी नहीं है। हूबी और ओकेकोन, बीटीसीसी के साथ, बाहर ले जा रहे हैं पाया गया है। (पूर्ण कहानी) नेविगेशन दिसंबर 2016 में जोड़ा गया स्थिति: सदस्य 9 टिप्पणियां अदृश्य लीवरेज बिटकॉइन व्यापार दिन के बाद से एक छायादार और अनियमित बाजार रहा है। पोस्ट किया गया: 20 जनवरी, 2017 6:38 am श्रेणी: विदेशी मुद्रा उद्योग समाचार टिप्पणियां: 1 दर्शनों की संख्या: 1,076 विदेशी मुद्रा फैक्टरीराज एक पंजीकृत ट्रेडमार्क

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